कितने आफ़ात से लड़ी हूँ मैं

ग़ज़लः ३८

कितने आफ़ात से लड़ी हूँ मैं
तब तेरे दर पे आ खड़ी हूं मैं.

वो किसी से वफ़ा नहीं करता
कहता है बेवफ़ा बड़ी हूं मैं.

आसमें पर हैं चांद तारे सब
इस ज़मीं पर फ़कत पड़ी हूं मैं.

कद में बेशक बड़ा है तू मुझसे
उम्र में चार दिन बड़ी हूं मैं.

मैं तो नायाब इक नगीना हूं
अपने ही सांस में जड़ी हूं मै.

नाम है ज़िंदगी मगर देवी
अस्ल में मौत की कड़ी हूं मैं.

चराग़े-दिल/ ६४

10 टिप्पणियाँ

  1. neeraj1950 said,

    अप्रैल 25, 2008 at 2:44 पूर्वाह्न

    दीदी
    हमेशा की तरह….लाजवाब.
    नीरज

  2. anurag arya said,

    अप्रैल 25, 2008 at 8:23 पूर्वाह्न

    कद में बेशक बड़ा है तू मुझसे
    उम्र में चार दिन बड़ी हूं मैं.

    bahut khoob….lajab.

  3. अप्रैल 25, 2008 at 10:27 पूर्वाह्न

    aadarniye ma’am ,
    bahut badiya ghazal hai
    phele bhi padi hi par aapke blog par padhne ka aanand hi alag hai

    saadar
    hemjyotsana

  4. Atul Kumar said,

    अप्रैल 25, 2008 at 12:04 अपराह्न

    अच्छी कविता पेश की है.

  5. mehhekk said,

    अप्रैल 25, 2008 at 5:43 अपराह्न

    bahut bahut badhiya gazal hai devi ji bahut sundar,har sher bahut achha laga.

  6. kmuskan said,

    अप्रैल 25, 2008 at 8:18 अपराह्न

    bahut aacha likha hai

  7. Aliasgar said,

    अप्रैल 28, 2008 at 9:29 अपराह्न

    sukriya davi ji bohat acha likha hai is tarha hi aap likhte rahr khuda se yahi dua hai

  8. मई 29, 2008 at 2:51 पूर्वाह्न

    Aapsabhi ki behad shukraguzaar hoon is gazal ko pasand karne ke liye.
    ssneh
    Devi

  9. जून 11, 2008 at 10:38 पूर्वाह्न

    बहुत ख़ूब!

    मैं तो नायाब इक नगीना हूं
    अपने ही सांस में जड़ी हूं मै.

    नाम है ज़िंदगी मगर देवी
    अस्ल में मौत की कड़ी हूं मैं.

  10. जून 17, 2008 at 3:58 अपराह्न

    Mahavir ji
    Houslon ko barkaraar rahne ke liye aapke alfaaz bahut hai.
    abhari
    Devi


एक उत्तर दें

  • Blog Stats

  • मेटा

